Thu. Jan 20th, 2022

उत्तर भारत में धुन्ध की दस्तक, हरियाणा पंजाब मे बारिश की संभावना

हरियाणा, पंजाब के इलाकों में बारिस की संभावना बनी हुई अगर कोई किसान भाई गेहूं मे पानी दे रहा है तो एक दो दिन रुक जाए बारिश के आसार ज्यादा बने हुए हैं

North भारत में हाल में ही आए पश्चिम विक्षोभ के निकलने के बाद मैदानी इलाकों में ठंड में इज़ाफ़ा हुआ है। साथ ही आज punjab , HR. , UP व उत्तरी rajsthan के कई इलाको में धुँध की चादर देखने को मिली।

देर रात से संपूर्ण पंजाब सहित उत्तरी हरियाणा, उत्तरी राजस्थान के हिस्सों में घना कोहरा छाया हुआ है, इसी बीच न्यूनतम तापमान में भी 2 से 3°c की गिरावट दर्ज की गई है।

अभी कोहरे का प्रसार कम हो रहा है, दोपहर बाद केवल उत्तरी और पश्चिमी punjab में ही कोहरा बना रहेगा, लेकिन केंद्रीय और पूर्वी haryana , पश्चिमी UP, Delhi में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बादलवाही होने के चलते इन क्षेत्रों में सीजन का पहला कोल्ड डे की स्तिथि होगी माने अधिकतम तापमान 16°c से कम दर्ज किए जाने की उम्मीद है।

🔹16 December की शाम से 17 december की सुबह के बीच इन जिलों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है

Gurdaspur, Hoshiarpur, Ludhiana, Rupnagar, Mohali, Patiala, Chandigarh, Panchkula, Ambala, Yamunanagar, Kurukshetra, Karnal, Panipat, Kaithal, Jind, Rohtak, Sonipat, Delhi NCR, .

धुध के छाने के साथ ही ठंड भी बढ़ी है। इसी के साथ एक नया पश्चिम विक्षोभ कल से पहाड़ी इलाकों पर पहुँच गया है। जिसके कारण आज व कल मैदानी इलाकों में weather change रहेगा।

आज east punjab मध्य व पुर्वी haryana दिल्ली, पश्चिमी UP भागों में आज दोपहर बाद से बादलवाही के बीच हल्की बारिश या बूंदाबांदी की गतिविधियां हो सकती है। बादलो की स्तिथि को देखकर मॉसम alert की जानकारी भी देंगे।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *