Thu. Jan 20th, 2022

कल उतर भारत में होगी भारी बारिश और ओलावृष्टि

कल उत्तर भारत मे पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से होगी बारिश-ओलावृष्टि की गतिविधियां

उत्तर भारत को कल से नया वेस्ट विक्षोभ प्रभावित करेगा। जिसके कारण पहाड़ी इलाकों सहित मैदानी इलाकों में अगले 2 दिन weather परिवर्तनशील रहेगा।

  • कल J&k, लद्दाख, himachal pardesh व उत्तराखंड में बिखरी हुई हल्की से मध्यम बरसात होगी। ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बारिश के साथ-2 बर्फबारी भी संभव है।

Punjab के  पुर्वी मालवा क्षेत्र के जिलो में बादल व गरज़-चमक के साथ बिखरी हुई हल्की से मध्यम बरसात की संभावना है। कुछ जगह बारिश के साथ ओलावृष्टि भी होने की उम्मीद है।
पश्चिमी मालवा क्षेत्र के जिलो में बादलवाही के बीच बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है। इन जिलो में तगड़ी mousam की कार्यवाही होने की उम्मीद बहुत ही कम है।

1. Haryana के punchkula , ambala kethal , कुरुक्षेत्र, jind , फतेहाबाद, hisar, भिवानी, दादरी, महेंद्रगढ़, rewari जिले में बादल व कही-2 गरज़ के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी दर्ज की जाने की संभावना है। एक-दो जगह तेज़ बौछारे थोड़े समय के लिए भी गिर सकती है।

2. Sirsa जिले में बारिश की उम्मीद कल बहुत ही कम है मगर दोपहर से बारिश बढ़ेगी। अगर जिले में इस दौरान कहीं भी बादल सक्रिय होने लगा तो हल्की बारिश या बूंदाबांदी की गतिविधियां एक सीमित क्षेत्र में हो सकती है। पूरे जिले में बारिश होना बहुत ही मुश्किल है।
देर शाम या रात के समय बारिश की गतिविधियां पुर्वी हरियाणा व साथ लगते दिल्ली के इलाकों की तरफ बढ़ेगी।

Up में कल दिनभर मॉसम साफ व  बादल वाला रहेगा। शाम बाद से haryana से लगते पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में मॉसम में बदलाव आएगा
कल देर रात व 6 december की सुबह के समय west UP के कई जिलो में गरज़ के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां दर्ज की जाएगी।

Rajasthan के उत्तरी श्रीगंगानगर, पुर्वी हनुमानगढ़ चूरू, सीकर, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, राजसमन्द, पाली, सिरोही, अजमेर, नागोर जिले में कल दोपहर से बादलो की आवाजाही बढ़ेगी। इस बीच इन जिलो में बादलवाही व कही-2 गरज़ के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी की गतिविधियां दर्ज की जाने की संभावना है।

दक्षिण पश्चिमी हनुमानगढ़, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, बाड़मेर व जालौर जिले में बारिश की उम्मीद नही है। हालांकि दोपहर से बादलवाही देखी जाएगी

By admin

One thought on “कल उतर भारत में होगी भारी बारिश और ओलावृष्टि”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *